Create

भारतीय ओपनर की शानदार पारी, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज दोहरे शतक से चूके

India A vs New Zealand A (Photo - BCCI Twitter)
India A vs New Zealand A (Photo - BCCI Twitter)
Prashant

बैंगलोर में भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच (IND-A vs NZ-A) खेले जा रहे पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ए ने पहली पारी में 400 रन बनाये, जिसके जवाब में भारत ए ने स्टंप्स के समय 156/1 का स्कोर बना लिया था। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जो कार्टर ने 197 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन दोहरा शतक से चूक गए। भारत की तरफ से ओपनर अभिमन्यु ईस्वरन ने नाबाद 87 रनों की पारी खेली।

पहले दिन के स्कोर 156/5 के स्कोर से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ए ने लंच के समय तक 312/7 का स्कोर बना लिया था। पहले सत्र में 236 के स्कोर पर शॉन सोलिया 32 और 307 के स्कोर पर माइकल रिपन 21 रन बनाकर आउट हुए। जो कार्टर ने शानदार शतकीय पारी खेली और लंच के समय 170 रन बनाकर नाबाद थे।

लंच के बाद 342 के स्कोर पर लोगान वैन बीक 19 रन बनाकर आउट हुए और उसके बाद 361 के स्कोर पर जो कार्टर 197 रन बनाकर आउट हुए। जो वॉकर (22) ने जेकब डफी (17*) के साथ मिलकर टीम को 400 तक पहुंचाया। भारतीय टीम की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उनके अलावा सरफ़राज़ खान ने दो और यश दयाल, अर्जन नागवासवाला एवं कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में चाय के बाद भारत ए की शुरुआत काफी अच्छी रही और पहले विकेट के लिए अभिमन्यु ईस्वरन ने कप्तान प्रियांक पांचाल (47) के साथ 123 रन जोड़े। पांचाल के आउट होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए और स्टंप्स के समय वह 20 रन बनाकर नाबाद थे। न्यूजीलैंड ए की तरफ से एकमात्र विकेट रचिन रविंद्र ने लिया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ए की टीम तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई है। दूसरा टेस्ट 8 सितम्बर से हुबली और तीसरा टेस्ट 15 सितम्बर से फिर से बैंगलोर में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन 22 से 27 सितम्बर तक चेन्नई में किया जाएगा।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...