Create

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज का शानदार शतक, कुलदीप यादव ने लिए दो विकेट 

India A vs New Zealand A (Photo - BCCI Twitter)
India A vs New Zealand A (Photo - BCCI Twitter)
Prashant

बैंगलोर में भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच (IND-A vs NZ-A) खेला गया पहला चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ रहा। न्यूजीलैंड ए की पहली पारी के 400 के जवाब में भारत ए ने 571/6 का स्कोर बनाया और 171 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने मैच खत्म होने के समय तक 133/4 का स्कोर बनाया था।

तीसरे दिन के स्कोर 492/4 के स्कोर से आगे खेलते हुए भारत ए ने लंच से पहले 571/6 के स्कोर पर पारी घोषित की। मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 121 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं कल के नाबाद बल्लेबाज रजत पाटीदार 176 रन बनाकर आउट हुए।

दूसरी पारी में चाय के समय तक न्यूजीलैंड ए ने 98/2 का स्कोर बनाया था। चाय के बाद तीसरे सत्र में न्यूजीलैंड की टीम ने 35 रन और बनाए एवं दो विकेट भी गंवाए। 61 ओवर में जब स्कोर 133/4 था, तभी मैच को खत्म करके ड्रॉ घोषित कर दिया। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ए की तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाये। कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए, वहीं यश दयाल और अर्ज़न नागवासवाला ने एक-एक विकेट लिया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ए की टीम तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई है। दूसरा टेस्ट 8 सितम्बर से हुबली और तीसरा टेस्ट 15 सितम्बर से फिर से बैंगलोर में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन 22 से 27 सितम्बर तक चेन्नई में किया जाएगा।


Edited by Prashant

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...