Create

भारतीय कप्तान की बेहतरीन पारी, मुश्किल स्थिति से टीम को निकाला 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है
Prashant Kumar

हुबली में भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच (IND-A vs NZ-A) दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था लेकिन दूसरे दिन हमें एक्शन देखने को मिला। दूसरे दिन हमें 66 ओवर का खेल देखना को मिला और भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 229/6 का स्कोर बनाया। श्रीकर भरत 74 और राहुल चाहर 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को 12वें ओवर में अभिमन्यु ईश्वरन के रूप में पहला झटका दिया। ईश्वरन 36 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला नहीं चला और वह महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रजत पाटीदार और तिलक वर्मा क्रमशः 4 और 0 के निजी स्कोर पर आउट हो गए और भारत का स्कोर 68/4 हो गया।

हालाँकि एक छोर से कप्तान प्रियंक पांचाल डटे हुए थे और उन्हें विकेटकीपर श्रीकर भरत का साथ मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 117 रन जोड़े। इस बीच पांचाल और भरत ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया। हालाँकि पांचाल शतक से चूक गए और 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शार्दुल ठाकुर ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया और 26 रन की पारी खेली। दूसरे दिन न्यूजीलैंड की तरफ से जैकब डफी, लोगन वान बीक ने दो-दो विकेट लिए। वहीं रचिन रविंद्र और सीन सोलिआ को एक-एक सफलता मिली।

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला अनाधिकारिक टेस्ट बेंगलुरु में खेला गया था। उस मैच में दोनों तरफ के बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला था। हालाँकि अंत में वह मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...