संजू सैमसन की शानदार पारी, भारत ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया

Australia v India - T20 Game 1
सैमसन ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली (सांकेतिक फोटो)

भारत ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज का समापन जीत के साथ किया है। भारतीय टीम ने 106 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 49.3 ओवर में 284 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम 38.3 ओवर में 178 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए संजू सैमसन, तिलक वर्मा और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़े।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और बेहतरीन शुरुआत की। अभिमन्यू ईस्वरन और राहुल त्रिपाठी ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। इस बीच ईस्वरन 39 रन बनाकर आउट हो गए। त्रिपाठी ने 18 रन बनाए। यहाँ से संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। सैमसन ने 54 और वर्मा ने 50 रन बनाए। इसके बाद ऋषि धवन ने 34 रनों की पारी खेली लेकिन शार्दुल ठाकुर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों में 51 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम तीन गेंद शेष रहते 284 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए डफी, फिशर और रिपन ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड के लिए बोवेस और क्लीवर ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इसके बाद न्यूजीलैंड के विकेट लगातार गिरते चले गए। क्लीवर एक छोर पर खड़े होकर विकेट पतन देखते रहे। वह 83 रन बनाकर आउट हुए। माइकल रिपन ने 29 रन बनाए। इस तरह कीवी टीम 178 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए राज बावा ने 4 विकेट झटके। राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने भी 2-2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma