Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज की बेहतरीन शतकीय पारी, जीत के लिए न्यूजीलैंड को मिला 416 का टारगेट 

रजत पाटीदार ने बेहतरीन नाबाद शतक जड़ा
रजत पाटीदार ने बेहतरीन नाबाद शतक जड़ा
reaction-emoji
Prashant Kumar

बेंगलुरु में खेले जा रहे तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट (IND-A vs NZ-A) के तीसरे दिन भारत ए ने अपनी दूसरी पारी 359/7 के स्कोर पर घोषित कर दी और न्यूजीलैंड ए के सामने 416 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। भारत के लिए रजत पाटीदार ने नाबाद 109 रन बनाये। स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने 14 ओवर में 20/1 का स्कोर बना लिया था। जीत के लिए कीवी टीम को अभी भी 396 रन की दरकार है।

दूसरे दिन के स्कोर 40/1 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम के लिए कल के नाबाद बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये। लंच तक भारत ने 130/2 का स्कोर बना लिया था। पांचाल 62 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं गायकवाड़ 62 के निजी स्कोर पर नाबाद थे। लंच के बाद 232 के स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ 94 रन बनाकर आउट हुए।

यहाँ से रजत पाटीदार और सरफ़राज़ खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और चाय तक भारत के स्कोर को 241/3 तक पहुंचा दिया। चाय से पहले पाटीदार ने अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाबी पाई।

चाय के बाद रजत पाटीदार ने अपना शतक पूरा किया। वहीं सरफ़राज़ खान अर्धशतक पूरा करने के बाद 63 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने 359/7 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने तीन और जो वॉकर ने 2 विकेट लिए।

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और रचिन रविंद्र 12 रन बनाकर सौरभ कुमार की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए। इसके बाद और कोई विकेट नहीं गिरा। स्टंप्स तक जो कार्टर 6 और जो वॉकर बिना खाता खोले क्रीज़ पर हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...