भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को सस्ते में समेटा, हासिल की बढ़त 

सौरभ कुमार ने जबरदस्त गेंदबाजी की
सौरभ कुमार ने जबरदस्त गेंदबाजी की

बेंगलुरु में खेले जा रहे तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट (IND-A vs NZ-A) के दूसरे दिन भारत ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में खेल समाप्त होने तक 11 ओवर में 40/1 का स्कोर बना लिया था। कप्तान प्रियांक पांचाल 17 और ऋतुराज गायकवाड़ 18 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 237 के स्कोर पर सिमट गई और भारत को अपनी पहली पारी के स्कोर 293 के आधार पर 56 रन की बढ़त हासिल हुई, जो अब 96 रन की हो गई है।

दूसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड ए की शुरुआत खराब रही और 17 के कुल स्कोर तक टीम के दोनों ओपनर आउट हो गए। जो कार्टर 8 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। वहीं दूसरे ओपनर रचिन रविंद्र 4 रन बनाकर मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हुए। रॉबर्ट ओडोनेल भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड ए को चौथा झटका 54 के स्कोर पर लगा। इस तरह लंच तक टीम ने 22 ओवर में 58/4 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद डेन क्लीवर और मार्क चैपमैन ने अच्छी बल्लेबाजी की और दोनों ने 45 रन जोड़े। 99 के स्कोर पर क्लीवर 34 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने। यहाँ से चैपमैन और शॉन सोलिया ने अच्छी बल्लेबाजी की और इस सत्र में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। चाय के समय न्यूजीलैंड ए ने 49 ओवर में 180/5 का स्कोर बना लिया था। चैपमैन 69 और सोलिया 35 रन बनाकर नाबाद थे।

चाय के बाद दोनों ने शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 213 तक पहुँचाया। चैपमैन 92 रन बनाकर आउट हुए। कुछ देर बाद सोलिया भी 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 71.2 ओवर में 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ शुक्ला ने चार और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने तीन विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में भारत ए की शुरुआत भी खराब रही और 8 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। अभिमन्यु ईश्वरन 4 रन बनाकर शॉन सोलिया की गेंद पर आउट हो गए। यहाँ से प्रियांक पांचाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने और कोई झटका नहीं लगने दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar