Create

भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत, सीरीज पर भी जमाया कब्ज़ा 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के विकेट का जश्न मनाते हुए भारतीय खिलाड़ी
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के विकेट का जश्न मनाते हुए भारतीय खिलाड़ी
Prashant Kumar

बेंगलुरु में खेले गए तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट (IND-A vs NZ-A) में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 113 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 396 रनों की जरूरत थी लेकिन दूसरी पारी में टीम 302 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 293 का स्कोर बनाया था, जवाब में न्यूजीलैंड 237 रनों पर ही ढेर हो गई थी। भारत ने दूसरी पारी 359/7 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और जीत के लिए 416 रनों का लक्ष्य दिया था।

कल के स्कोर 20/1 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड को जल्द ही झटका लगा और कल के नाबाद बल्लेबाज जो वॉकर 7 रन बनाकर आउट हो गए। जो कार्टर और डेन क्लीवर ने संभलकर बल्लेबाजी की और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। क्लीवर 44 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। लंच तक न्यूजीलैंड ने 118/3 का स्कोर बना लिया था।

लंच के बाद कार्टर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मार्क चैपमैन 45 के निजी स्कोर पर आउट हुए। चाय तक न्यूजीलैंड ने 221/4 का स्कोर बना लिया था। अंतिम सत्र में कार्टर ने अपना शतक पूरा किया। कार्टर 111 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अन्य बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सके और पूरी टीम आउट हो गई। भारत ए के लिए सौरभ कुमार ने पांच विकेट अपने नाम किये। वहीँ सरफ़राज़ खान ने भी दो विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए थे। ऐसे में भारत ने आखिरी मैच को जीत सीरीज अपने नाम की। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी, जिसमें भारतीय टीम की अगुवाई संजू सैमसन करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...