Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND A vs SA A: दूसरा अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ, भारतीय टीम ने 1-0 से जीती सीरीज

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Sep 20, 2019
Sep 20, 2019 IST

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को सीरीज में 1-0 से हराया (फोटो: Twitter)
भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को सीरीज में 1-0 से हराया (फोटो: Twitter)

मैसूर में भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच खेला गया दूसरा आधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। भारत ए ने पहला मैच जीतने के कारण दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 202/3 के स्कोर पर घोषित की और इसके बाद कप्तानों की आपसी सहमति से मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। भारत ए की तरफ से मैच के आखिरी दिन प्रियांक पांचाल ने 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली, वहीं करुण नायर ने एक और अर्धशतक लगाया।

तीसरे दिन के स्कोर 14/0 से आगे खेलते हुए भारतीय टीम को पहला झटका 94 के स्कोर पर लगा, जब अभिमन्यु ईश्वरन 37 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शुभमन गिल भी खाता खोले बिना 94 के स्कोर पर ही आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिए प्रियांक पांचाल ने करुण नायर के साथ 92 रनों की साझेदारी निभाई और इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया। प्रियांक के आउट होने के बाद करुण नायर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और कप्तान ऋद्धिमान साहा (1*) के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। करुण नायर के अर्धशतक के बाद साहा ने पारी घोषित कर दी और मैच भी वहीं खत्म हो गया।

दक्षिण अफ्रीका के वियान मुल्डर ने सीरीज के दो मैचों में सबसे ज्यादा 198 रन बनाये, वहीं डेन पीट ने सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए। गौरतलब है कि अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 4-1 से बुरी तरह हराया था।

संक्षिप्त स्कोर:

इंडिया ए: 417 एवं 202/3 (प्रियांक पांचाल 109, करुण नायर 51*)

दक्षिण अफ्रीका ए: 400

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...