Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND A vs SA A, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत, शुभमन गिल शतक से चूके 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
10 Sep 2019, 18:06 IST

शुभमन गिल
शुभमन गिल

तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक चार-दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 164 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 303 रन बनाये और 139 रनों की बढ़त हासिल की। बढ़े अंतर से पिछड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्स तक 125/5* का स्कोर बना लिया है। मेहमान टीम अभी भी 14 रन से पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट सुरक्षित हैं। स्टम्प्स के समय हेनरिक क्लासेन 35 और वियान मुल्डर 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 129/2 से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम को आज का पहला झटका अंकित बावने (6) के रूप में 133 के स्कोर पर लग गया। अगले बल्लेबाज श्रीकर भरत (33) ने कप्तान शुभमन गिल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। अच्छी लय में दिख रहे शुभमन गिल शतक बनाने से चूक गये और 90 रन बनाकर 177 के स्कोर पर बोल्ड हो गये। इसके बाद भारतीय टीम के विकेटों का पतन नियमित अंतराल में होने लगा और टीम ने 199 के स्कोर तक अपने सात विकेट गवां दिये।

यह भी पढ़ें : किरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया 

यहां से शार्दुल ठाकुर और जलज सक्सेना ने आठवें विकेट के लिए 100 रनों की उपयोगी साझेदारी की और टीम का स्कोर 300 के करीब पहुंचाया। इस दौरान जलज सक्सेना 61 रन बनाकर नाबाद लौटे। शार्दुल ठाकुर ने भी 34 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगीडी और डेन पीट ने तीन-तीन विकेट लिए।

दूसरी पारी में मेहमान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 14 के स्कोर तक उन्होंने पीटर मलान और एडेन मार्कराम का विकेट गवां दिया। मध्यक्रम में ज़ुबैर हमजा ने 44 रनों की पारी खेलकर विकेटों के पतझड़ को कुछ हद तक रोका। अंत में हेनरिक क्लासेन और वियान मुल्डर ने पारी को संभाल लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका ए: 164 और 125/5* (ज़ुबैर हमजा 44, शाहबाज नदीम 13/2)

इंडिया ए: 303 (शुभमन गिल 90, लुंगी एनगीडी 50/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...