Create

Shardul Thakur की घातक गेंदबाजी, भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार जीत

शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की
शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की
reaction-emoji
Prashant Kumar

चेन्नई में खेले गए पहले अनाधिकारिक वनडे मैच (IND-A vs NZ-A) में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 7 विकेट से हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 40.2 ओवर में 167 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम ने 31.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 170 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। इस तरह भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनका फैसला सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड ए के ओपनिंग बल्लेबाज चाड बोवेस को 10 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने पवेलियन की राह दिखाई। डेन क्लीवर 4 रन बनाकर शार्दुल का दूसरा शिकार बने। जो कार्टर महज 1 रन बना पाए और कुलदीप सेन ने उन्हें चलता किया। दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रविंद्र भी 10 रन का ही योगदान दे पाए। टॉम ब्रूस को खाता खोलने का भी मौका नहीं मिला और न्यूजीलैंड का स्कोर 27/5 हो गया। कुछ और विकेट गिरे लेकिन माइकल रिपन और जो वॉकर ने संभलकर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 163 तक पहुँचाया। वॉकर 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं सर्वाधिक 61 रन बनाने वाले रिपन आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह पूरी टीम 167 के स्कोर पर ढेर हो गई। भारत ए के लिए शार्दुल ठाकुर ने चार और कुलदीप सेन ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 17 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। गायकवाड़ ने 54 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाये। त्रिपाठी ने भी 31 रन की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने चौथे विकेट के लये 69 रन जोड़ते हुए भारत को जीत दिला दी। पाटीदार 45 और सैमसन 29 रन बनाकर नाबाद रहे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...