Create
Notifications

'भारत ने पाकिस्तान की अच्छी रणनीति अपनाकर अच्छी टीम बनाई है'

रमीज राजा ने रवि शास्त्री को पाक क्रिकेट का शौक होने की बात कही
रमीज राजा ने रवि शास्त्री को पाक क्रिकेट का शौक होने की बात कही
निरंजन
visit

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का नया अध्यक्ष बनते ही रमीज राजा (Ramiz Raza) की तरफ से कई बयान आए हैं। इस बार राजा ने भारतीय टीम (Indian Team) के लिए प्रतिक्रिया आई है। रमीज राजा ने कहा है कि पाकिस्तान से भारत ने अच्छी रणनीति अडॉप्ट की है। रमीज राजा के अनुसार भारत ने देरी से ऐसा किया लेकिन यह होने के बाद टीम अच्छी बन गई।

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से रमीज राजा ने कहा कि ने कहा कि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को हमेशा से पाकिस्तान क्रिकेट का शौक रहा है और टीम ने अतीत से पाकिस्तान टीम की अच्छी रणनीति अपनाई है। भारत ने पाकिस्तान टीम की सभी अच्छी रणनीतियां अपनाई है। ऐसा होना तय था क्योंकि भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री हमेशा पाकिस्तान से प्रभावित रहते थे। हम बहुत मेहनती और समर्पित खिलाड़ी थे, हम कम प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को 100 फीसदी तक ले जाते थे और हमने हार मानने से इनकार कर दिया था।

रमीज राजा ने यह भी कहा कि भारत ने समान रूप से अपने मॉडल को बदल दिया और कौशल पर काफी काम किया है। उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट का लेवल काफी सुधर गया है। इससे उनकी सभी शंकाएं दूर हो गई। हमें उस स्तर तक जाने के लिए अगले 3 से 4 सालों में काफी काम करना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद अब उनका घरेलू टूर्नामेंट नेशनल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट होना है। उसकी तैयारियां पूरी की जा चुकी है और खिलाड़ी उत्साहित नजर आ रहे हैं। रमीज राजा ने पीसीबी अध्यक्ष बनते ही खिलाड़ियों की सैलरी में वृद्धि की है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में सुधार करने की बातें भी कही है। देखना होगा कि उनके तीन सालों के कार्यकाल में पाकिस्तान की क्रिकेट कहाँ तक पहुँच पाती है।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए पाकिस्तानी टीम के लिए नेशनल टी20 टूर्नामेंट अहम साबित हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा। इस मैच पर नजरें सभी की बनी रहेंगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now