रिकी पोंटिंग ने टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल खेलने वाली दो टीमों का नाम बताया

रिकी पोंटिंग ने तीन सबसे क्लासी टीमों का नाम भी बताया
रिकी पोंटिंग ने तीन सबसे क्लासी टीमों का नाम भी बताया

पूर्व महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में 2022 टी20 विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे। टूर्नामेंट का सातवां संस्करण 16 अक्टूबर को क्वालिफिकेशन राउंड के साथ शुरू होने वाला है। पोंटिंग ने इसे लेकर बयान दिया।

आईसीसी रिव्यू में पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाले दो देश होंगे और मुझे बस इतना कहना होगा कि ऑस्ट्रेलिया उन्हें फाइनल में हरा देगा। मौजूदा चैंपियन को घरेलू परिस्थितियां मिली हैं और वह एक चीज थी जिसने पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत को उल्लेखनीय नहीं बनाया। पिछले साल उनके लिए मामला थोड़ा कठिन रहा था।

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में जीत को लेकर पोंटिंग ने कहा कि तथ्य यह है कि बहुत सारे लोगों ने सोचा, जब वे संयुक्त अरब अमीरात गए थे। मैंने सोचा था कि आईपीएल जैसी परिस्थितियाँ होने से उनको जीत से वंचित रहना पड़ेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनको एक रास्ता मिल गया।

गौरतलब है कि यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल हुई थी। हालांकि मैथ्यू वेड की आतिशी पारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

रिकी पोंटिंग ने पेपर पर तीन क्लास वाली टीमों का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे ज्यादा क्लास वाली टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत की हैं।

हालांकि इयोन मॉर्गन के जाने के बाद जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लिश टीम उतना बेहतर नहीं कर पाई है लेकिन इस टीम के पास काफी मैच विनर खिलाड़ी हैं। देखना होगा कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन