Create
Notifications

भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवर सीरीज हुई स्थगित

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को 2021 तक स्थगित किया जा चुका है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बात की पुष्टि कर दी है। इंग्लैंड टीम को फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के तहत सितंबर में भारत का दौरा करना था, जहां टीम को तीन टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी। इसके बाद इंग्लैंड टीम को जनवरी 2021 में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत वापस आना है।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी भारत से स्थगित किया जाया जा चुका है। बीसीसीआई और ईसीबी ने तय सीरीज के शेड्यूल के साथ नहीं जाने का फैसला लिया है।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि दोनों बोर्ड कोशिश कर रहे हैं कि जनवरी से मार्च 2021 तक टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज का आयोजन कराया जाए। आपको बता दें कि 2021 की शुरुआत में इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी ही है।

यह भी पढ़ें: बायो सिक्योर्ड बबल की पूरी जानकारी, आईपीएल में लागू

भारत की कई सीरीज को स्थगित किया जा चुका है

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण यह पहली सीरीज नहीं है जिसे कि पोस्टपोन किया गया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा, भारत का श्रीलंका दौरा और भारत vs जिम्बाब्वे की सीरीज को भी स्थगित किया जा चुका है।

इसके अलावा मार्च में आईपीएल को भी स्थगित कर दिया गया था। अब आईपीएल का आयोजन सितंबर में यूएई में होने वाला है।

भारतीय टीम ने मार्च 2020 के बाद से किसी भी प्रकार की क्रिकेट नहीं खेली है और एक टीम के तौर पर भारत की पहली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो सकती है। भारत को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...