Create
Notifications

भारत-न्यूजीलैंड WTC फाइनल के ब्रॉडकास्ट को लेकर बड़ी खबर,पाकिस्तान के अलावा वर्ल्ड में लाइव प्रसारण

निरंजन
visit

आईसीसी ने भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच के लिए ब्रॉडकास्टिंग प्लान और प्रसारण सम्बंधित चीजों को अंतिम रूप दे दिया है। स्टार स्पोर्ट्स आईसीसी का लॉन्ग टर्म पार्टनर है। भारत में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में स्टार नेटवर्क प्रसारण करेगा। भारतीय फैन्स फेसबुक पर भी छोटी क्लिप्स देख पाएंगे।

इसके अतिरिक्त पहुंच को अधिकतम करने के लिए आईसीसी ने प्रमुख वैश्विक प्रसारकों के साथ सौदों पर सहमति व्यक्त की है। जिसमें न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स, ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स स्पोर्ट्स, अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट और यूके में स्काई स्पोर्ट्स शामिल हैं। यूएस में प्रशंसकों के पास हॉटस्टार, ईएसपीएन और विलो टीवी के माध्यम से विकल्पों की एक श्रृंखला है।

बाजारों में दर्शकों तक पहुँच के लिए आईसीसी के पास इस इवेंट के लिए ब्रॉडकास्टर पार्टनर नहीं है। आईसीसी डॉट टीवी पर मैच को लाइव प्रसारित किया जाएगा। फैन्स मैच देखने के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह सेवा उन क्षेत्रों में उपलब्ध होगी जहाँ आईसीसी के पास ब्रॉडकास्टर पार्टनर नहीं है।

भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 में पांच भाषाओं में मैच का प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मैच देखा जा सकेगा। फेसबुक और आईसीसी वेबसाईट/एप पर भी मैच का प्रसारण होगा। नेपाल, भूटान, श्रीलंका और मालदीव में भी स्टार स्पोर्ट्स 1 पर प्रसारण होगा।

अफगानिस्तान में RTA स्पोर्ट्स और बांग्लादेश में गाजी टीवी पर मैच का सीधा प्रसारण होगा। न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स और सहारा अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट इसका प्रसारण करेगा। यूके में स्काई स्पोर्ट्स और अमेरिका में विलो के अलावा ईएसपीएन भी होगा। ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स स्पोर्ट्स और सिंगापुर में हॉटस्टार पर मैच लाइव देखा जा सकेगा।

भारत में ऑल इंडिया रेडियो पर लाइव कमेंट्री होगी। बीबीसी रेडियो यूके में लाइव कमेंट्री का प्रसारण करेगा। न्यूजीलैंड में NZME रेडियो और यूएई में टॉक एफएम 100.3 पर मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इन सबके बीच पाकिस्तान में मैच का सीधा प्रसारण नहीं होगा। आईसीसी की तरफ से जारी लिस्ट में पाकिस्तान का नाम नहीं है।

सुनील गावस्कर और कुमार संगकारा के अलावा नासिर हुसैन, साइमन डूल, ईसा गुहा, इयान बिशप और माइकल एथरटन कमेंट्री से जुड़ेंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन और भारत के दिनेश कार्तिक भी कमेंट्री में होंगे।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now