Create
Notifications

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच मार्च में हो सकती है सीरीज

ANALYST
Modified 23 Feb 2021
न्यूज़

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की महिला टीमों के बीच पहले से निर्धारित सीमित ओवर सीरीज मार्च में खेले जाने की पूरी संभावना है। कोरोना के समय से भारतीय महिला टीम ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं की है। खबरों की मानें तो लखनऊ में मुकाबले खेले जा सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई को फ़िलहाल इसे लेकर आधिकारिक रूप से घोषणा करनी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच कुल आठ मैचों की सीरीज होनी है। इनमें पांच टी20 और तीन वनडे मुकाबले शामिल हैं। सीरीज के मुकाबले आयोजित करने की जिम्मेदारी लखनऊ को मिल सकती है। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि मुकाबले बायो बबल माहौल में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम एक साल बाद खेलेगी

कोरोना वायरस के कारण भारतीय महिला टीम को अब तक पिछले एक साल से किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है। भारतीय महिलाओं ने यूएई में आईपीएल के दौरान महिला टी20 चैलेंज में जरुर हिस्सा लिया था। इसके अलावा अन्य किसी भी टूर्नामेंट में अब तक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है और टीम एक साल से खेल के मैदान से दूर है। अब चीजें सामान्य हो रही है और पुरुष टीम के अलावा घरेलू टूर्नामेंट भी चल रहे हैं। ऐसे में महिला टीम के कार्यक्रम के अनुसार भी सीरीज आयोजित कराना जरूरी हो जाता है।

हालांकि बीसीसीआई सीरीज के लिए आधिकारिक रूप से ऐलान करेगा तभी चीजें स्पष्ट हो पाएगी और सीरीज के कार्यक्रम के बारे में भी बाद में ही पता चलेगा। देखने वाली बात होगी कि लम्बे समय बाद मैदान पर उतरकर महिला टीम का खेल कैसा रहेगा और इसमें क्या बदलाव देखने को मिलते हैं। आगामी कुछ दिनों में बोर्ड की तरफ से इस सीरीज को लेकर कोई बड़ी घोषणा की जा सकती है।

Published 23 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now