Create

भारतीय टीम से कई दिग्गजों को किया गया बाहर, WTC फाइनल के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Team) के 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि कई खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं लेकिन उनमें से छाँटकर 15 खिलाड़ियों को रखा गया है। इनमें से ही अंतिम ग्यारह का चयन मैच के दिन किया जाएगा। 18 जून को साउथैम्पटन में मुकाबला खेला जाएगा।

गौर करने वाली बात यह रही कि इस टीम में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। उनके अलावा अक्षर पटेल का नाम भी शामिल नहीं है। शार्दुल ठाकुर, केएस भरत, मयंक अग्रवाल को बाहर रखा गया है। विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पन्त के अलावा ऋद्धिमान साहा का नाम भी शामिल किया गया है।

भारतीय टीम के लिए 15 खिलाड़ी इस प्रकार हैं

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा और उमेश यादव।

शुभमन गिल ने इंट्रास्क्वाड अभ्यास मैच के दौरान बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 85 रनों की पारी खेली थी। वहीँ से लग रहा था कि शुभमन गिल अंतिम ग्यारह में होंगे। अब यह स्थिति साफ़ हो गई है क्योंकि मंयक अग्रवाल का नाम अंतिम 15 में नहीं हैं। रोहित और गिल ओपन करेंगे।

देखा जाए तो अंतिम ग्यारह के लिए अब चार खिलाड़ियों को इस टीम से बाहर करना होगा। ऐसे में वे कौन से नाम होंगे, यह मैच के दिन की पता चलेगा। हालांकि अभी तीन दिनों का समय बाकी है इसलिए अटकलें जरुर देखने को मिलेगी।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने भी अपने पंद्रह नामों का ऐलान कर दिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने भी अपने टॉप खिलाड़ियों का ऐलान करने का फैसला लिया। विकेटकीपर के रूप में केएस भरत भी शामिल थे लेकिन ऋद्धिमान साहा के फिट होने की वजह से भरत का नाम शामिल नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment