Create
Notifications

भारतीय टीम वर्ल्ड क्रिकेट में हावी होने के युग में है- इयान चैपल

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने हाल के दिनों में हर प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन किया है और यह टीम विपक्षी टीमों पर हावी भी रही है। इंग्लैंड (England) को घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम ने तीनों प्रारूप में सीरीज हराकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है। भारतीय टीम के धाकड़ खेल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) का बयान आया है।

ईएसपीएन से बातचीत करते हुए इयान चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारत की हालिया सफलताओं ने किसी भी परिस्थिति में जीतने की क्षमता में केवल खिलाड़ियों के विश्वास को मजबूत किया है और वह भी एक ऐसे युग में जहां टीमें विदेशों में संघर्ष करती हैं। भारत में अब उस पैटर्न को बदलने के लिए प्रतिभा की गहराई है। अब कोई भी विरोधी यह नहीं कह सकता है कि जब भारत उनके दरवाजे पर है, तो बस तेज गेंदबाजों की एक लंबी कतार को उठाओ।

इयान चैपल का पूरा बयान

जब उनसे भारत के बारे में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया जैसे हावी होने की राह के बारे में पूछा गया तो चैपल ने कहा कि भारत आखिरकार सही रास्ते पर है और अगर ठीक से प्रबंधन किया जाए तो वर्ल्ड क्रिकेट पर हावी होने के लिए तैयार हैं। वयोवृद्ध ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में नई प्रतिभाओं के उभरने से एक "गुलाबी तस्वीर" बन गई है।

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

चैपल के अनुसार भारत को आखिरकार समीकरण सही मिल गया है और जब तक वे लगातार सफलता से जुड़े नुकसान से बचते हैं, वे प्रभुत्व के युग को बनाने के लिए किसी भी टीम से बेहतर हैं। चैपल ने बाकी क्रिकेट जगत को सावधान रहने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन और अक्षर पटेल जैसी प्रतिभाओं का उदय तीन साल के अंतराल में हुआ होता, तो ऐसा पहले ही हो जाता। दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट को हावी बताने वाले चैपल ने टीम इंडिया की तारीफ जमकर की।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...