Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20:  भारत ने आयरलैंड को 52 रन से हराया

FEATURED WRITER
न्यूज़
16 Nov 2018, 10:09 IST


आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के ग्रुप बी के मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 52 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 93 रन बना पाई। मिताली राज को अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारत के लिए मिताली राज और स्मृति मन्धाना ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। मिताली ने इसके बाद अर्धशतकीय जड़ा। उन्होंने 51 रन बनाए। वे (2283 रन) भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं। इसके अलावा उन्होंने मार्टिन गप्टिल को भी पीछे छोड़ दिया। पुरुष क्रिकेट के सभी खिलाड़ियों से मिताली राज रनों के मामे ले आगे निकल गई हैं। मन्धाना ने 33 रन बनाए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ही 18 रन बनाने में कामयाब रही। अन्य कोई बल्लेबाज नहीं टिकी और पूरी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन बनाए। आयरलैंड की तरफ से किम गार्थ ने 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत भी खराब रही। 27 रन के निजी स्कोर पर गैबी लुईस का विकेट गिर गया। इसके बाद क्लैर शिलिंगटन (23) और इसोबेल जॉयस (33) ने कुछ हद तक पारी को सम्भाला। इन दोनों के आउट होने के बाद विकेट पतन शुरू हो गया और रन रेट भी बढ़ गई। पूरे 20 ओवर खेलकर आयरिश टीम 8 विकेट पर 93 रन ही बना सकी। राधा यादव ने 3 और दीप्ती शर्मा ने 2 विकेट चटकाए। ग्रुप बी में भारतीय टीम तीन मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। नेट रन रेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया उनसे आगे है।

एक अन्य मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 54 रन से हराया। टॉस हारकर पहले खेलने आई न्यूजीलैंड ने 20 ओवर खेलकर 6 विकेट पर 144 रन बनाए। सुजी बेट्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से आलिया रियाज और सना मीर ने 2-2 विकेट चटकाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 90 रन पर सिमट गई। जावेरिया खान ने सबसे अधिक 36 रन बनाए। न्यूजीलैंड के अमेलिया केर और जेस वॉटकिन ने 3-3 विकेट झटके। वॉटकिन को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। 

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के सभी मैचों की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...