विराट कोहली के बिना भी भारत ने सीरीज जीती थी, आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेलने को लेकर आई प्रतिक्रिया

विराट कोहली सेलेक्शन के लिए उपलब्ध ही नहीं थे
विराट कोहली सेलेक्शन के लिए उपलब्ध ही नहीं थे

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों से भी बाहर हो गए हैं। विराट कोहली बचे हुए तीन टेस्ट मैचों में भी नहीं खेलेंगे। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की कमी भारतीय टीम को जरूर खलेगी लेकिन ऐसा भी नहीं है कि अगर वो टीम में नहीं हैं तो फिर इंडिया सीरीज ही नहीं जीत पाएगी। आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया टूर का उदाहरण दिया, जब विराट कोहली के बिना भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली इन तीन मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे और उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद अब वो पूरी सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

विराट कोहली के बगैर ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जीता था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली के बिना भी इंडियन टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सक्षम है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

आप निश्चित तौर पर विराट कोहली को मिस करेंगे लेकिन उनकी अनुपस्थिति का मतलब ये नहीं कि अगर वो टीम में नहीं रहेंगे तो फिर आप सीरीज ही हार जाएंगे। उनके बगैर ही आपने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया था। भारत वास्तव में वो मैच हार गया था जिसमें विराट कोहली खेल रहे थे और वो एडिलेड का टेस्ट मैच था लेकिन इसके बाद हमने गाबा का घमंड तोड़ा था।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में तभी शामिल किया जाएगा जब ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट करार दिए जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता