वेस्टइंडीज के खिलाफ रॉबिन उथप्पा का आया तूफान, युवराज सिंह ने भी खेली ताबड़तोड़ पारी, भारत ने हासिल की जबरदस्त जीत

Australia v India - Commonwealth Bank Series
रॉबिन उथप्पा ने धुआंधार पारी खेली

India Champions vs West Indies Champions : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का छठा मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 27 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 229 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में जब वेस्टइंडीज का स्कोर 31/1 था तभी बारिश आ गई और भारत को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

रॉबिन उथप्पा ने 18 गेंद पर 43 रन बनाए

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज नमन ओझा बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा और सुरेश रैना ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। रैना ने 12 गेंद पर 19 रन बनाए, जबकि उथप्पा ने 18 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली।

युवराज सिंह ने 38 रन की पारी खेली

भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में कप्तान युवराज सिंह ने भी बेहतरीन योगदान दिया। उन्होंने 25 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद गुरकीरत सिंह मान ने विस्फोटक पारी खेल टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। उन्होंने 42 गेंद पर 6 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 86 रन बनाए। इरफान पठान ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से टीनो बेस्ट ने दो विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए ड्वेन स्मिथ और कप्तान क्रिस गेल ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। इस दौरान स्मिथ ने 11 गेंद पर 3 चौके की मदद से 14 रन बनाए। जबकि कप्तान क्रिस गेल 17 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि जैसे ही वेस्टइंडीज ने 5.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बनाए, बारिश आ गई और मुकाबला आगे नहीं शुरु हो पाया। इसी वजह से डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर इंडिया चैंपियंस को विजेता घोषित किया गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now