Create

"भारत ने राहुल द्रविड़ को अंडर-19 टीम का कोच बनाकर काफी अच्छा काम किया था"

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अरविंद डी सिल्वा ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अंडर-19 टीम का कोच बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ को 2016 से लेकर 2019 तक अंडर-19 टीम का कोच बनाकर भारत ने काफी अच्छा काम किया। उन्होंने इस बात के लिए भारतीय थिंक टैंक की काफी तारीफ की है।

अरविंद डी सिल्वा का कहना है कि अंडर-19 एक ऐसा स्टेज है जहां पर प्लेयर्स को शुरूआत से ही अनुशासन, धैर्य, कड़ी मेहनत और खेल के बारे में उनकी जानकारी को बढ़ाया जा सकता है। इससे उनकी नींव काफी मजबूत हो जाती है और आगे चलकर वो प्लेयर शानदार प्रदर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताए जो उनके जैसा कारनामा कर सकते हैं

राहुल द्रविड़ इस वक्त हेड कोच के तौर पर श्रीलंका में हैं

राहुल द्रविड़ इस वक्त भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर श्रीलंका दौरे पर हैं। इससे पहले वो इंडिया ए और अंडर-19 टीम की कोचिंग कर चुके हैं। इसके अलावा वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड भी हैं। वहां पर भी वो प्लेयर्स को काफी गाइड करते हैं।

अरविंद डी सिल्वा ने बताया कि उन्होंने महेला जयवर्द्धने से भी श्रीलंका की अंडर-19 टीम का कोच बनने के लिए कहा था लेकिन उन्हें राजी नहीं कर पाया था। उन्होंने सोनी की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा,

जब राहुल द्रविड़ को भारतीय अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया तो मेरे हिसाब से वो काफी बेहतरीन फैसला था। मैं भी लंबे समय से महेला जयवर्द्धने को अंडर-19 टीम की जिम्मेदारी लेने के लिए कह रहा हूं लेकिन सफल नहीं हो पाया। अंडर-19 एक ऐसा स्तर है जहां पर आप नींव को मजबूत कर सकते हैं। अगर फाउंडेशन सही है तो फिर आगे की राह आसान हो जाती है।

आपको बता दें कि हाल ही में खबरें आई हैं कि महेला जयवर्द्धने श्रीलंका की अंडर-19 टीम के लिए सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार उनकी नियुक्ति के आदेश आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, मिडिल ऑर्डर बैटिंग को लेकर बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment