Create
Notifications

"जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट मैच में खिलाने की जरुरत नहीं है"

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
Nitesh
ANALYST
Modified 14 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम को आगामी इंग्लैंड सीरीज में जसप्रीत बुमराह का प्रयोग काफी बुद्धिमानी से करना चाहिए। गंभीर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ सभी टेस्ट मैचों में खिलाने की जरुरत नहीं है।

दरअसल जसप्रीत बुमराह हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। यही वजह रही कि वो ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है और हाल के दिनों में जसप्रीत बुमराह के ऊपर काफी प्रेशर पड़ा है। उमेश यादव और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक की पूरी जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाएं

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "उन्होंने घर पर टेस्ट मैच नहीं खेला है। मुझे पूरा भरोसा है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट ने काफी अच्छी तरह से जसप्रीत बुमराह की देखभाल की है। उन्होंने बुमराह का प्रयोग इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर किया है जहां पर वो ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं।"

जसप्रीत बुमराह को सभी मैचों में खिलाने की जरुरत नहीं है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा " मैं ये नहीं कह रहा कि वो भारत में कारगर नहीं साबित होंगे। वो भारत में और ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं। वो गेंद को काफी अच्छी तरह से रिवर्स स्विंग करा सकते हैं। मुझे अभी भी लगता है कि अगर आप घर पर चार टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो फिर आपको जसप्रीत बुमराह को सभी मैचों में खिलाने की जरुरत नहीं है, क्योंकि यहां पर आपके स्पिनरों को भी मदद मिलेगी।"

ये भी पढें: "रविचंद्रन अश्विन 700-800 विकेट ले सकते हैं लेकिन नाथन लियोन नहीं ऐसा नहीं कर सकते"

Published 14 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now