भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में दर्शकों के बिना होंगे मैच

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पुणे में खेली जाने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला को महाराष्ट्र राज्य सरकार से हरी झंडी मिल गई है। ये मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाने हैं। हालांकि पुणे में होने वाले सभी मुकाबलों में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास काकातकर की मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष मिलिंद नार्वेकर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यटन और पर्यावरण मंत्री के साथ बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा '' महाराष्ट्र में कोविड के मामलों की मौजूदा गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, माननीय मुख्यमंत्री के इनपुट के बाद यह निर्णय लिया गया कि इन मैचों के आयोजन के लिए दर्शकों के बिना अनुमति दी जाएगी।"

यह भी कहा गया " मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष से खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के बारे में सभी आवश्यक सावधानी बरतने का अनुरोध किया।"

महाराष्ट्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद अब मुकाबलों की तैयारी शुरू की जा सकेगी। पहले मुकाबले अन्यत्र शिफ्ट होने की अटकलें थी और यह भी सामने आया था कि बंद दरवाजों में वनडे सीरीज मुंबई में हो सकती है। हालांकि अभी वनडे सीरीज शुरू होने में काफी समय बचा हुआ है।

अहमदाबद में अंतिम टेस्ट मैच के बाद भारत और इंग्लैंड की टीमें टी20 सीरीज के पांच मुकाबले खेलेगी। इसके बाद टीमों को पुणे के लिए रवाना होना है। हालांकि अहमदाबाद में दर्शकों को आने की अनुमति है और पचास फीसदी लोग स्टेडियम में मैच देखने के लिए आ सकते हैं। पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को काफी संख्या में स्टेडियम में देखा गया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma