Create

'रविचंद्रन अश्विन भारत से है इसलिए कुछ नहीं हुआ और मुझे आईसीसी ने बैन कर दिया'

सईद अजमल को गेंदबाजी एक्शन के कारण बैन कर दिया गया था
सईद अजमल को गेंदबाजी एक्शन के कारण बैन कर दिया गया था

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर सईद अजमल ने बीसीसीआई के पावर को लेकर प्रतिक्रिया दी है। अजमल का कहना है कि पैसे से ही आजकल सब कुछ होता है। भारत के पास पैसा है और पैसा ही सब कुछ है। इससे स्पॉन्सर भी मिलते हैं। बीसीसीआई वित्तीय रूप से भी इस वजह से टिकी हुई है। इसके अलावा अजमल ने लोकप्रिय स्पिन तकनीक दूसरा पर भी बात की।

पाकिस्तान के एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए अजमल ने कहा कि ICC ने भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मुझ पर चार्ज लगाने से पहले छह महीने के लिए गेंदबाजी करने से रोक दिया था। अश्विन को छह माह का रेस्ट करने के लिए कह दिया गया। मुझे और मोहम्मद हफीज को किनारे लगा दिया गया।

पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और गेंदबाज हरभजन सिंह की गेंदबाजी में भी समस्या थी। वे भारत से आते हैं और उनके बोर्ड के पास पैसा और स्पॉन्सर हैं और पैसा ही सबसे ऊपर होता है। इन खिलाड़ियों को किसी तरह के विवाद का सामना नहीं करना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट की तरफ से बीसीसीआई को लेकर कई तरह की बातें होती रही हैं और आईसीसी के ऊपर भी आरोप लगते रहे हैं। पाक पीएम इमरान खान ने भी पैसे को अहम बताते हुए कहा कि भारत दुनिया में क्रिकेट को नियंत्रित करता है और इसके पीछे वजह सिर्फ पैसा है। वे जो भी चाहते हैं वही होता है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ जो किया है, भारत के साथ कोई भी देश ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा सकता।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेड रमीज राजा ने भी यही कहा था कि भारत के पास पैसा है और आईसीसी को सबसे ज्यादा राशि वहीं से मिलती है। पाकिस्तान इस मामले में जीरो है। आईसीसी से पाकिस्तान को मिलने वाला फंड भी भारत के ही स्पॉन्सर्स से आता है। उन्होंने पीसीबी को वित्तीय रूप से मजबूत करने पर भी जोर दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment