Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, सचिन और युवराज समेत कई दिग्गज शामिल 

इंडिया की टीम ने पहला सीजन जीता था
इंडिया की टीम ने पहला सीजन जीता था
reaction-emoji
Prashant Kumar

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के दूसरे सीजन के की घोषणा गुरुवार (1 सितम्बर) को हुई थी। इस बार टूर्नामेंट की शुरुआत 10 सितम्बर से होगी और 1 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारत की तरफ से खेलनी वाली इंडिया लीजेंड्स (India Legends) के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है। पिछले संस्करण की तरह इस बार भी इंडिया की कमान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) संभालेंगे। स्क्वाड में कुल 14 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो पिछली बार भी इंडिया की टीम का हिस्सा थे। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो इस बार इंडिया लीजेंड्स के स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं।

स्क्वाड पर नजर डालें तो कप्तान सचिन तेंदुलकर के अलावा दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह, पठान ब्रदर्स, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा और विनय कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं हाल ही में संन्यास लेने वाले लेग स्पिनर राहुल शर्मा को भी जगह मिली है।

विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नमन ओझा को मिली है और संभवतः तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। पिछले सीजन सचिन और सहवाग की जोड़ी ओपनिंग के लिए थी लेकिन इस बार सहवाग नहीं हैं, तो उन्हें एक नए जोड़ीदार की तलाश करनी होगी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सीजन 2 के लिए इंडिया लीजेंड्स का स्क्वाड

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), युवराज सिंह, युसूफ पठान, हरभजन सिंह, मुनफ पटेल, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, प्रज्ञान ओझा, विनय कुमार, अभिमन्यु मिथुन, राजेश पॉवर और राहुल शर्मा।

आपको बता दें कि इस बार कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी। पिछली बार सात टीमें थी लेकिन इस बार न्यूजीलैंड की टीम को भी शामिल किया है। टूर्नामेंट के मुकाबले क्रमशः कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेले जाएंगे।

इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण को इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराते हुए जीता था। इंडिया की जीत के हीरो युसूफ पठान रहे थे जिन्होंने महज 36 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 62 रन जड़ दिए और टीम को बड़े 182 रन का लक्ष्य देने में अहम भूमिका निभाई थी। जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की पूरे ओवर खेलकर 167 रन तक ही पहुँच पाई थी और फाइनल हार गई थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...