Create
Notifications

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम अभ्यास मैच खेल सकती है

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
ANALYST

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले दो अभ्यास मैचों के लिए भारत (India) के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार (2 जुलाई) को क्रिकबज से बातचीत करते हुए इसकी पुष्टि की। इससे पहले अभ्यास मैचों का कोई कार्यक्रम नहीं था।

यह बीसीसीआई सचिव जय शाह से सीधे ईसीबी अध्यक्ष इयान व्हाटमोर और सीईओ टॉम हैरिसन के फोन कॉल का परिणाम है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। अभ्यास मैच इस महीने के अंत में डरहम में होंगे, जहां भारतीय टीम को इस सीरीज से पहले की तैयारी करनी है।

भारतीय टीम प्रबंधन और बीसीसीआई ने कुछ प्रथम श्रेणी मैचों की मांग की थी और होम बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया था कि यदि दो संभव नहीं हैं तो कम से कम एक मैच का आयोजन करें। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मेजबान बोर्ड बीसीसीआई के अनुरोध पर काम कर रहा है।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

ईसीबी ने कहा है कि हम बीसीसीआई के अनुरोध के बारे में जानते हैं कि भारतीय पुरुष टेस्ट टीम के पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के निर्माण के हिस्से के रूप में एक काउंटी सलेक्ट एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाए। हम इस पर काम कर रहे हैं और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत इसे अंजाम तक पहुँचाना सुनिश्चित कर रहे हैं और जल्दी ही इसकी पुष्टि भी करेंगे।

ईसीबी ने पहले कहा था कि इंग्लैंड में COVID प्रोटोकॉल, प्रतिबंधों और काउंटी टीमों की अनुपलब्धता के कारण अभ्यास मैचों का आयोजन संभव नहीं है। हालांकि वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार भारत की टेस्ट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद ब्रेक पर है और 14 जुलाई को डरहम में एकत्रित होगी। उनका 1 अगस्त तक अमीरात रिवरसाइड स्टेडियम में शिविर होना निर्धारित है, जिसके बाद वे ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए नॉटिंघम रवाना होंगे।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now