Create

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के अनुभव की जरूरत है, पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगकर (Ajit Agarkar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के अनुभव की जरूरत है। अगरकर के मुताबिक विराट कोहली को जरूर टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए।

विराट कोहली को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है और अब वो एक महीने के ब्रेक पर रहेंगे। ऐसी खबरें आ रही हैं कि सेलेक्टर्स चाहते हैं कि विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लें, ताकि वो अपनी फॉर्म को वापस हासिल कर सकें।

विराट कोहली ने अभी तक इस साल केवल 4 ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम में काफी कड़ा कंपटीशन है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है।

कई दिग्गजों ने विराट कोहली को भारतीय टीम से ड्रॉप करने की बात कही थी लेकिन अजित अगरकर का मानना है कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में टीम इंडिया को कोहली की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहले वनडे मैच के दौरान फैनकोड पर कहा,

विराट कोहली को शुरूआत तो मिल रही है लेकिन वो नए-नए तरीकों से आउट हो जा रहे हैं। उन्हें पता है कि रन कैसे बनाने हैं। इस वक्त वो खराब फॉर्म में हैं जो हर एक महान खिलाड़ी के करियर में आता है। उम्मीद है कि वो जल्द से जल्द फॉर्म में आएं क्योंकि अगले साल 50 ओवरों का वर्ल्ड कप है। उस वर्ल्ड कप से पहले उनके पास थोड़ा समय है। आप नहीं चाहते हैं कि कोहली जैसा महान प्लेयर लंबे समय तक आउट ऑफ फॉर्म रहे। इंग्लैंड में भी उन्हें शुरूआत मिली थी लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पाए थे।

विराट कोहली बड़े स्टेज पर खेलना जानते हैं - अजित अगरकर

अजित अगरकर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली को जरूर खेलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

कोहली के रन नहीं बन रहे हैं और कुछ खिलाड़ी परफॉर्म कर रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप में अगर भारतीय टीम के 2 विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो फिर आपको वहां पर विराट कोहली की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि उन्हें पता है कि बड़े स्टेज पर दबाव में कैसे बैटिंग की जाती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment