रोहित शर्मा और विराट कोहली भारत के लिए...टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आया बड़ा बयान

India v Australia - ICC Men
India v Australia - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर पियूष चावला ने रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma and Virat Kohli) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए। पियूष चावला के मुताबकि भारतीय टीम को रोहित और विराट के एक्सपीरियंस की जरूरत टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पड़ेगी, क्योंकि इन प्लेयर्स को दबाव से निपटना अच्छी तरह से आता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज में इस बार टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगी और 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेला जायेगा। भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला मेजबान यूएसए और चौथा मुकाबला कनाडा के खिलाफ क्रमशः 12 व 15 जून को होगा। टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले अमेरिका में खेलेगी। अगर भारतीय टीम सुपर-8 में प्रवेश करती है तो उन्हें ग्रुप-1 में एंट्री मिलेगी जहां तीन टीमें अनुमानित ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका रहेंगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली कुछ स्पेशल करना चाहते हैं - पियूष चावला

वहीं वनडे वर्ल्ड कप के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें लेकिन पियूष चावला का मानना है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को खेलना चाहिए। चावला ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

विराट कोहली और रोहित शर्मा काफी अलग तरह से टी20 वर्ल्ड कप को देख रहे होंगे। वे भारत के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं और वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। उनके ऊपर किसी तरह का कोई बोझ नहीं है, क्योंकि जब आप एक बार मैदान में प्रवेश कर जाते हैं तो फिर बाकी चीजें भूल जाते हैं। अगर आप मुझसे पूछें तो मैं यहीं कहुंगा कि नाजुक मौकों पर अनुभवी खिलाड़ियों की काफी जरूरत होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता