Create
Notifications

विराट कोहली को 32वें शतक की शुभकामनाएं देने के लिए मैदान के अंदर आया उनका प्रशंसक

Rahul

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में सफल हुए। उन्होंने इस सीरीज के 3 मैचों में 2 बेहतरीन शतक जड़, अपनी उम्दा बल्लेबाजी का प्रमाण दिया। वर्तमान क्रिकेट में विराट कोहली भारत के साथ विश्व के सबसे दिग्गज ख़िलाड़ी हैं और उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कानपुर वनडे के दौरान उनकी लोकप्रियता का एक उदहारण हमें देखने को मिला। अपने करियर का 32वां शतक जड़ने के बाद विराट कोहली के चाहने वालों में से एक प्रशंसक दर्शकों के बीच से दौड़ लगाते हुए उनके पास आया और उनको शतक के लिए बधाइयाँ देने की कोशिश की।

यह मामला भारतीय पारी के दौरान तब घटा जब भारत की पारी का 44वां ओवर प्रगति पर था और विराट कोहली ने मिचेल सैंटनर की गेंद पर एक रन लेते हुए अपना 32वां शतक पूरा किया, तो एक अज्ञात प्रशंसक ने उनको मुबारकबाद देने के लिए सभी सुरक्षा इंतजामात तोड़ते हुए उनके पास जाने की कोशिश की लेकिन प्रशंसक का रास्ता स्क्वायर लेग पर खड़े अंपायर ने रोक दिया। कोहली के इस प्रशंसक ने भारत का झंडा अपने साथ लिया हुआ था और अपनी ब्लू कलर की जर्सी पर कोहली का नाम लिखा हुआ था। वह उस समय मैदान के बीच सभी दर्शकों के लिए केंद्रबिंदु बन गया था लेकिन उन्हें कोहली को दूर से ही शुभकामनाएं देनी पड़ी और सुरक्षा अधिकारीयों द्वारा पकडे जाने के बाद आसानी के साथ दर्शकदीर्घा में जाना पड़ा।

भारत देश में क्रिकेट को धर्म से ऊपर समझा जाता है, जहाँ दर्शक अपने चहिते खिलाड़ियों के लिए कुछ भी अनोखा करने को तैयार रहते हैं। इससे पहले कानपुर में ही सुरेश रैना के पास इस तरह से ही एक दर्शक मैदान के अंदर आकर रैना से मिला और साथ ही घरेलू क्रिकेट और इस साल इंग्लैंड टीम के खिलाफ भारत 'ए' की तरफ से खेलते हुए, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी एक प्रशंसक द्वारा इस तरह का अभिनन्दन मिला था। गौरतलब है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की शतकीय पारी के कारण भारत ने यह मुकाबला और सीरीज अपने नाम की और अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वह टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे, जिसकी शुरुआत 1 नवंबर से दिल्ली में होनी है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...