Create

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में होगा, आईसीसी ने की पुष्टि

निरंजन

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच इस साल जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा। आईसीसी ने इसकी पुष्टि कर दी है। इससे पहले यह फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाना तय किया गया था। कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए अब वेन्यू बदला गुआ है। साउथैम्पटन में मैदान के करीब ही होटल होने के कारण खिलाड़ियों को भी सुविधा रहेगी।

आईसीसी के जीएम ऑफ़ क्रिकेट ज्योफ अलार्डिस ने कहा है कि ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टेस्ट कैलेंडर में शिखर इवेंट है और इस खेल के सबसे पुराने रूप का एक सप्ताह तक चलने वाला उत्सव होने का इरादा है। एक प्रारूप जो परंपरा में निहित है और इस खेल को पेश करने के लिए सबसे अच्छा है। मैं भारत और न्यूजीलैंड को पहले फाइनल में पहुंचकर इतिहास का हिस्सा बनने के लिए उन्हें बधाई देता हूँ।

सौरव गांगुली ने भी दिया था बयान

इससे पहले सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से एक बातचीत में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को साउथैम्पटन में आयोजित कराने की बात कही थी। गांगुली ने कहा था कि मैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की तरफ देख रहा हूँ। गांगुली ने फिर से दोहराते हुए कहा कि हां यह साउथैम्पटन में होना है। कोरोना वायरस को देखते हुए लॉर्ड्स से वेन्यू बदल दिया गया है।

गांगुली के बयान के समय आईसीसी की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया था और किसी भी प्रयास की पुष्टि नहीं की गई थी। हालांकि बीसीसीआई को पहले से ही इस बारे में जानकारी थी। साउथैम्पटन का एजेस बाउल मैदान पहले फाइनल मी मेजबानी करते हुए इतिहास में नाम दर्ज कराएगा। टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...