Create

भारतीय टीम ने मैनचेस्टर टेस्ट के बदले इंग्लैंड को दो अतिरिक्त टी20 मुकाबले खेलने का प्रस्ताव दिया

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

मैनचेस्टर टेस्ट (IND vs ENG) कैंसिल होने की एवज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड से दो अतिरिक्त टी20 मुकाबले खेलना चाहती है। बीसीसीआई ने टेस्ट मैच की बजाय दो एक्स्ट्रा टी20 खेलने का प्रस्ताव इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को दिया है। भारतीय टीम 2022 में तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। भारतीय टीम चाहती है कि दो और मुकाबले इसमें जोड़ दिए जाएं और ये पांच मैचों की टी20 सीरीज हो जाए।

मैनचेस्टर टेस्ट मैच कैंसिल होने से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है और दो टी20 मुकाबले खेलने से इसकी भरपाई हो जाएगी। टेस्ट मैच को लेकर ऑफर अभी भी ओपन है लेकिन इंग्लैंड बोर्ड टी20 मुकाबलों पर भी विचार कर सकता है क्योंकि इससे आर्थिक रूप से उन्हें ज्यादा फायदा होगा।

पांचवें टेस्ट मैच के कैंसिल होने से ब्रॉडकास्टर्स को काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। अगर अगले साल टेस्ट की बजाय टी20 मैच खेलने का फैसला किया जाता है तो उनसे भी राय लेनी पड़ेगी। ब्राडकास्टर्स दो दिनों के टी20 मैच की बजाय पांच दिवसीय टेस्ट क्रिकेट का आयोजन ज्यादा पसंद करेंगे।

इसके अलावा टिकट, हॉस्पिटैलिटी, खाना, पानी इन सबमें टेस्ट क्रिकेट के आयोजन से टी20 के मुकाबले ज्यादा फायदा होगा। वही शेड्यूलिंग भी दो और टी20 मैच खेलने के आड़े आ सकती है।

कोरोना की वजह से 5वां टेस्ट मैच हुआ कैंसिल

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने से मना कर दिया था और इसी वजह से इस मैच को कैंसिल कर दिया गया। असिस्टेंट फिजियो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों ने इस टेस्ट मैच में खेलने को लेकर चिंता जाहिर की थी। बीसीसीआई से बातचीत में उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में खेलने को लेकर दुविधा जताई थी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...