भारत के पूर्व खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली जीत को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सबा करीम के मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की तैयारी काफी बेहतर थी और उन्होंने अपने प्लान को काफी अच्छी तरह से एग्जीक्यूट भी किया। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत से पीछे रह गई।

सबा करीम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान कहा "ऑस्ट्रेलिया को निश्चित तौर पर कुछ क्रिकेटरों को डेवलप करने के लिए समय की जरुरत है। लेकिन इसके बावजूद उनके पास डेविड वॉर्नर, टिम पेन, स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन जैसे प्लेयर थे। इन सभी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी रन बनाए हैं। अगर युवा प्लेयरों में दो या तीन ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो हम कहते कि इनकी बैटिंग कितनी मजबूत है।"

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज का बयान, आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ग्लेन मैक्सवेल को खरीद सकती है

भारतीय टीम की तैयारी ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा बेहतर रही - सबा करीम

सबा करीम ने आगे कहा "मेरे हिसाब से भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें बेहद साधारण साबित कर दिया। चाहे वो स्टीव स्मिथ हों जो सिर्फ एक शतक लगा पाए या फिर डेविड वॉर्नर हों। इन सबको दिक्कतों का सामना करना पड़ा, क्योंकि इन बल्लेबाजों के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त तैयारी कर रखी थी। अगर तैयारियों और उसे अमल में लाने के लिहाज से देखें तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से काफी ज्यादा आगे थी।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी। भारत ने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज में हरा दिया। ये भारत के लिए एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज रही। उन्होंने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज जीती। इस जीत के बाद खासकर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की काफी तारीफ हुई।

ये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत को लेकर जिक्र

Quick Links

Edited by Nitesh