Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: भारत और पाकिस्तान का मैच किसी युद्ध से कम नहीं-वीरेंदर सहवाग

ANALYST
न्यूज़
204   //    13 Apr 2019, 12:29 IST

Virender Sehwag

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने गोवा में विज्ञापन संघों द्वारा आयोजित एक वार्षिक समारोह में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर अपना विचार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, "यह भी एक बिंदु है जिस पर चर्चा की जाती है। हमें देश के कल्याण के लिए अच्छा करना चाहिए। जब भारत और पाकिस्तान एक मैच खेलते हैं, तो यह किसी युद्ध से कम नहीं है। हमें युद्ध जीतना चाहिए, न कि हारना चाहिए।"

गौरतलब हो कि आगमी विश्वकप 29 मई से लेकर 16 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले हैं। इस बार का विश्वकप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें सभी टीमें 9-9 मैच खेलेंगी। भारतीय टीम विश्वकप में अपना पहला मैच 05 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन के 'द रोज बॉल क्रिकेट स्टेडियम' में खेलेगी।

विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड स्टेडियम में होने वाला है जहां विराट कोहली की सेना के पास पाकिस्तान से 'द ओवल स्टेडियम' में चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में मिली हार का बदला लेने का पूरा मौका होगा।

इसके अलावा अगर बात की जाए पूर्व क्रिकेटरों के राय की तो गौतम गंभीर, मोहम्मद अजहरूद्दीन, हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का बहिष्कार किया है। उन्होंने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच किसी प्रकार का कोई भी संबंध नहीं रखने की बात कही है। जबकि आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर भारत पाकिस्तान से मैच नहीं खेलता है तो पाकिस्तान को वाक ओवर दे दी जाएगी।

गौरतलब हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है जिसमें कई दिग्गज क्रिकेटर पाकिस्तान खिलाफ हो रहे मैच का जमकर विरोध कर रहे हैं इसके अलावा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का विरोध किया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...