भारत के इस ग्राउंड पर होगा इंडिया-पाकिस्तान का मैच, अहम अपडेट आया सामने 

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला किस वेन्यू पर खेला जाएगा, ये सवाल सबके मन में चल रहा है। अभी तक ऐसी खबरें आ रही थीं कि चेन्नई या कोलकाता में इंडिया-पाकिस्तान का मैच खेला जा सकता है। हालांकि अब जो रिपोर्ट्स आ रही हैं उसके मुताबिक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मुकाबला हो सकता है। इसकी वजह ये है कि इस ग्राउंड में एक लाख लोगों के बैठने की क्षमता है और इसी वजह से इसी स्टेडियम को भारत-पाकिस्तान मैच की मेजबानी मिल सकती है।

इस वक्त अभी भारत में आईपीएल का आयोजन हो रहा है। एक बार ये टी20 लीग समाप्त होने के बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया जाएगा और तब जाकर ये कंफर्म हो जाएगा कि कौन सी टीम कहां पर मुकाबले खेलेगी।

5 अक्टूबर से हो सकता है वर्ल्ड कप का आगाज - रिपोर्ट

हालांकि इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सात जगहों पर भारत के लीग मुकाबलों का आयोजन हो सकता है। इंडिया-पाकिस्तान के अलावा अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती है तो वो मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर चीजें प्लान के हिसाब से हुईं तो फिर वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा।

नागपुर, बेंगलुरु, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में मैचों का आयोजन हो सकता है। पाकिस्तान की टीम अपने ज्यादातर मैच सिक्योरिटी इश्यू की वजह से चेन्नई या बेंगलुरू में खेल सकती है।

वहीं ये भी खबर आई है कि भारतीय टीम ने बीसीसीआई से रिक्वेस्ट किया है कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैचों का आयोजन उन जगहों पर हो, जहां स्पिनर्स को मदद मिले। सोर्स ने कहा,

पिछले कुछ सालों से घरेलू मैदान में भारतीय टीम ने धीमी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए टीम मैनेजमेंट ने रिक्वेस्ट किया है कि जब भी शेड्यूल का ऐलान हो भारतीय टीम चाहेगी कि वो धीमी पिचों पर टॉप टीमों के खिलाफ खेले। टीम इंडिया होम एडवांटेज लेना चाहती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now