"भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं," पाकिस्तान से आया बयान

भारत-पाक के बीच मैच टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था
भारत-पाक के बीच मैच टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने खुलासा किया है कि पाकिस्तानी और भारतीय क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रिजवान ने मीडिया से बातचीत करते हुए यह बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन राज्य स्तर के मामले खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को लेकर भी बयान दिया। काउंटी क्रिकेट में एक ही टीम से खेलकर आने के बाद रिजवान ने पुजारा से हुई बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि मैंने पुजारा से क्रिकेट को लेकर चर्चा की और उनसे काफी कुछ सीखा। हम खिलाड़ी के रूप में अलग नहीं हैं, हम क्रिकेट का एक परिवार हैं।

इससे पहले भी रिजवान ने पुजारा को लेकर कहा था कि पुजारा बहुत अच्छे इंसान हैं। मैं वास्तव में उनकी एकाग्रता और फोकस की प्रशंसा करता हूं। मेरा मानना है कि यूनुस खान, फवाद आलम और चेतेश्वर पुजारा ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं इस संबंध में बहुत ज्यादा आंकता हूं।

पुजारा और रिजवान ने एक ही मैच में ससेक्स के लिए पदार्पण किया था। भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज ने बुधवार को अपने जन्मदिन पर पाकिस्तानी बल्लेबाज को बधाई दी। ट्विटर पर उन्होंने एक पोस्ट कर बधाई दी।

गौरतलब है कि ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पुजारा के बल्ले से लगातार चार मैचों में शतकीय पारियां आई। इनमें भी दो बार उन्होंने दोहरा शतक जमाया। यही कारण है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए पुजारा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान की टीम अपने अगले असाइनमेंट में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। एकदिवसीय सीरीज में पाक टीम विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma