Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 IND vs SA - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम

  • रोहित शर्मा, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 03 Mar 2020, 18:43 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा समाप्त हो चुका है। ये दौरा भारत के लिए मिला-जुला रहा। भारतीय टीम ने जहां टी20 सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की तो वहीं वनडे और टेस्ट सीरीज में टीम बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड दौरे के बाद अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला धर्मशाला के मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो चुका है और भारतीय टीम का ऐलान भी जल्द होने वाला है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अगर भारतीय टीम की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं। कुछ खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है और कुछ प्लेयर्स को आराम दिया जा सकता है। कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के लंबे दौरे से वापस लौटे हैं, इसीलिए उनको इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है। उनके अलावा मोहम्मद शमी को भी रेस्ट मिल सकता है, क्योंकि उन्होंने भी टी20, वनडे और टेस्ट तीनों सीरीज में हिस्सा लिया था।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की टीम में वापसी हो सकती है। रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवे टी20 मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे और उसके बाद वो वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। अगर विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है और वो टीम की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा शिखर धवन की भी चोट के बाद वापसी हो सकती है। न्यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले वो चोटिल हो गए थे और पूरे दौरे से बाहर हो गए थे। हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुरु की ट्रेनिंग, बड़ी संख्या में देखने पहुंचे लोग

रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा हार्दिक पांड्या की भी लंबे समय बाद टीम में वापसी हो सकती है। पांड्या काफी समय से चोटिल चल रहे हैं। उन्होंने अपनी आखिरी सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेली थी। उनके न्यूजीलैंड दौरे तक फिट होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हैं और डी वाई पाटिल टी20 कप में हिस्सा ले रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है। ऐसे में आईपीएल से पहले उनको मौका दिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

Published 03 Mar 2020, 18:43 IST
Advertisement
Fetching more content...