Create
Notifications

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर आया बड़ा अपडेट, प्रमुख खिलाड़ी नहीं आएंगे नजर

भारतीय टीम की कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा ही संभालेंगे
भारतीय टीम की कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा ही संभालेंगे
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे के समाप्त होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे (WI vs IND) पर जाना है, जहाँ टीम को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक दौरे से कई भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जायेगा। टीम की कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही संभालते हुए नजर आएंगे।

हालांकि, किन खिलाड़ियों को आराम दिया जायेगा अभी तय नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि सीनियर खिलाड़ियों को ही आराम दिया जायेगा। दौरे के लिए टीम की घोषणा पिछले कुछ दिनों में होनी थी लेकिन कुछ मामलों की वजह से अभी घोषित नहीं हुई है। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इंग्लैंड में ही टीम के साथ मौजूद है, ऐसे में वह एजबेस्टन टेस्ट के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत से वार्तालाप कर सकते हैं।

कोच राहुल द्रविड़ अपने अभी तक के कार्यकाल में कई कप्तानों के साथ काम कर चुके हैं। ऐसे में स्थिरता प्रदान करने के लिए रोहित शर्मा को ही कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज के लिए भारतीय टीम पहुंची साउथैम्पटन

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच 7 जुलाई को साउथैम्पटन में खेलना है। इसके लिए रोहित शर्मा के अलावा अन्य सभी खिलाड़ी वेन्यू पर पहुँच चुके हैं। रोहित को कोविड हो गया था और वह एजबेस्टन टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम के साथ मौजूद थे।

टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण निभा रहे हैं, जो आयरलैंड दौरे तथा डर्बीशायर और नॉर्थैम्पटनशायर के खिलाफ खेले गए दो अभ्यास मैचों में टीम के साथ थे।

सीरीज के अन्य दो टी20 मुकाबले 9 जुलाई को बर्मिंघम और 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेले जायेंगे। वहीं वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को ओवल, दूसरा मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स और तीसरा मुकाबला 17 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जायेगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...