Create
Notifications

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की मेस पर लगातार तीसरे साल भारतीय टीम का कब्ज़ा, विराट कोहली ने जताई ख़ुशी  

Enter caption
Richa Gupta

इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का गौरव भी हासिल कर लिया है। अब भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर एक खुशखबरी आई है। टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए उसको फिर से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप मेस देने की घोषणा की गई है। साथ ही टीम को इनाम के तौर पर दस लाख डॉलर भी दिए जाएंगे। आईसीसी ने एक बयान जारी किया है कि भारतीय टीम एक अप्रैल को टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर रही। वहीं, दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड रहा।

इस बड़ी उपलब्धि पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मेस को फिर अपने पास रखने का मौका मिलना टीम को गौरवांवित महसूस करवा रहा है। इसमें कोई शक नहीं कि हमारी टीम क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर रहने पर हमें काफी खुशी है। कोशिश रहेगी कि हम टेस्ट क्रिकेट में अपना प्रदर्शन बरकरार रखें। साथ ही अगले साल भी टेस्ट चैंपियनशिप की मेस को अपने पास से जाने न दें। भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए पहले ही उसका टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर रहना लगभग तय था।

कोहली ने कहा कि हमारी टीम में बहुत संभावनाएं और गहराई है। मुझे यकीन है कि इस साल के अंत में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा। हमें इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इससे टेस्ट मैचों को ज्यादा महत्व मिलने लगेगा। साथ ही इसको लेकर दर्शकों में रोमांच भी बढ़ेगा। वहीं, 108 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहने वाली न्यूजीलैंड को पांच लाख डॉलर इनाम के रूप में दिए जाएंगे। 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका रही, जिसे दो लाख डॉलर की राशि दी जाएगी। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान हासिल करने को हम अपनी शानदार उपलब्धि मान रहे हैं। एक टीम के रूप में हमें गर्व होना चाहिए। यह परिणाम सिर्फ 11 खिलाड़ियों की वजह से ही नहीं बल्कि पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ की वजह से आया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...