Create

विराट कोहली जब 17-18 साल के थे तो बीसीसीआई ने मुझे उनकी कोचिंग के लिए भेजा था, पूर्व दिग्गज का बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर पूर्व क्रिकेटर चंदू बोर्डे ने एक बड़ा खुलासा किया है। ये एक ऐसी चीज है जिसके बारे में शायद काफी कम ही लोग जानते होंगे। चंदू बोर्डे के मुताबिक विराट कोहली जब 17-18 साल के रहे होंगे तो बीसीसीआई ने उनकी कोचिंग के लिए उन्हें भेजा था।

चंदू बोर्डे ने बताया कि विराट कोहली के साथ उनकी पहली मुलाकात कब और कहां हुई थी। न्यूज 18 से बातचीत में उन्होंने कहा,

जब विराट कोहली 17 या 18 साल के थे तो मोहाली में नॉर्थ जोन का एक कोचिंग कैंप लगा हुआ था। कोहली भी उस कैंप का हिस्सा थे और मुझे बीसीसीआई ने वहां पर कोचिंग के लिए भेजा था। मैंने नेट्स में भी देखा कि विराट कोहली का एप्रोच काफी अग्रेसिव था। जब आप उनको कुछ बताते थे तो वो उस पर अमल करते थे और नेट्स में प्रैक्टिस करके उसमें सुधार लाते थे। वो तभी किसी सुझाव को मानते थे जब उससे पूरी तरह संतुष्ट हो जाते थे। उनकी अपनी राय हुआ करती थी। वो खड़े होकर दूसरों को देखना पसंद नहीं करते थे। बचपन से ही वो एक जबरदस्त क्रिकेटर थे। वो एक जगह पर नहीं रहते हैं और लगातार आगे बढ़ते हैं। वो सीनियर प्लेयर्स का सम्मान करते हैं। दो साल पहले जब मैं उनसे मिला था तो उन्होंने मेरी काफी इज्जत की थी।

विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी बने

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वो ये कारनामा करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। विराट कोहली ने इसे अपने लिए एक खास लम्हा बताया और कहा कि वर्तमान दौर में 100 टेस्ट मैच खेलना काफी बड़ी बात है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment