Create

BAN vs IND : भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम घोषित, 5 मुकाबलों के लिए जाएगी टीम  

भारतीय टीम को अगले साल बांग्लादेश जाना है
भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करना है

भारत को दिसंबर की शुरुआत में बांग्लादेश का दौरा (BAN vs IND) करना है। इसके लिए आधिकारिक तौर पर ऐलान हो चुका है तथा कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गई है। इस दौरे पर टीम को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत 4 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले वनडे से होगी। भारतीय टीम 1 दिसंबर को बांग्लादेश पहुंचेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें ढाका सभी तीन वनडे और एक टेस्ट तथा चट्टोग्राम दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। दोनों ही टेस्ट आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।

भारत ने 2015 से बांग्लादेश का दौरा नहीं किया है। 2015 में दौरे पर एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा था, वहीँ तीन मैचों की वनडे सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से जीती थी।

भारत के लिहाज से बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट काफी अहम होंगे। टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए अब लगभग हर एक मैच में जीत दर्ज करना जरूरी है। इसी वजह से टीम को अपना शानदार खेल दिखाना होगा।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा,

हाल के इतिहास में बांग्लादेश-भारत मैचों ने हमें कुछ जबरस्त कांटेस्ट दिए हैं और दोनों देशों के प्रशंसक बेसब्री से एक और यादगार सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को कार्यक्रम की पुष्टि करने में बीसीबी के साथ मिलकर काम करने के लिए धन्यवाद देता हूं। हम बांग्लादेश में भारतीय टीम का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा,

मैं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भारत के खिलाफ आगामी द्विपक्षीय सीरीज के लिए शुभकामनाएं देता हूं। भारत-बांग्लादेश मुकाबले दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच जबरदस्त रुचि पैदा करते हैं। हम जानते हैं कि बांग्लादेश में प्रशंसक कितने जुनूनी हैं और मुझे यकीन है कि उन्हें सफेद गेंद और लाल गेंद के क्रिकेट दोनों में कुछ रोमांचक मुकाबलों का सामना करना पड़ेगा।

भारत के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम

4 दिसंबर: पहला वनडे, ढाका

7 दिसंबर: दूसरा वनडे, ढाका

10 दिसंबर: तीसरा वनडे, ढाका

14 से 18 दिसंबर: पहला टेस्ट, चट्टोग्राम

22 से 26 दिसंबर: दूसरा टेस्ट, ढाका

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment