वेस्टइंडीज दौरे पर 3 की बजाय 5 टी20 मुकाबले खेलेगी भारतीय टीम, अहम जानकारी आई सामने 

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज का पूर्ण दौरा करना है
भारतीय टीम को वेस्टइंडीज का पूर्ण दौरा करना है

भारतीय टीम को अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा (WI vs IND) करना है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर बीसीसीआई दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने के लिए सहमत हो गया है। इसका मतलब यह हुआ कि दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे के साथ तीन के बजाय अब पांच टी20 मुकाबले खेले जायेंगे। इस तरह पूरे दौरे पर भारतीय टीम कुल दस मुकाबलों में कैरेबियाई टीम से भिड़ेगी।

इसके अलावा भारत जून में एक छोटी सीरीज की मेजबानी करने को भी देख रहा है। यह सीरीज संभवतः WTC फाइनल के बाद ही खेले जाने की संभावना लग रही है। भारतीय टीम को इंग्लैंड में 7 से 11 जून के बीच WTC फाइनल खेलना है। ऐसे में इसके बाद ही घरेलू सीरीज की संभावना नजर आ रही है। अगर सभी चीजें सही रहीं तो फिर श्रीलंका या अफगानिस्तान में से कोई एक टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जून में भारत आ सकती है।

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद जून में कोई भी मुकाबला नहीं खेलना है। टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की संभावना जुलाई के पहले सप्ताह में है। ऐसे में बीसीसीआई जून के पहले दो सप्ताह के बाद खाली समय का प्रयोग करते हुए वनडे सीरीज आयोजित करने को देख रही है।

क्रिकबज के मुताबिक कुछ समय पहले कई बोर्ड से बात हुई थी लेकिन अभी तक किसी भी तरह का फैसला नहीं लिया गया है। अगर यह सीरीज खेली जाती है तो बीसीसीआई को एक नया ब्रॉडकास्टर भी ढूंढना होगा, क्योंकि मौजूदा ब्रॉडकास्टर के साथ बीसीसीआई का करार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज तक का ही था।

जल्द ही होगा वेस्टइंडीज दौरे के कार्यक्रम का ऐलान

भारत के वेस्टइंडीज दौरे का अभी कार्यक्रम नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि सीरीज की शुरुआत 10 से 12 जुलाई के बीच टेस्ट मैच से करने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि शनिवार को CWI की वार्षिक आम बैठक के बाद कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया जायेगा और जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now