Create

वर्ल्ड कप 2019: भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत है

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

भारतीय टीम शनिवार को अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में एक बड़े उलटफेर का शिकार होने से बच गयी। अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए थे उससे भारतीय दर्शको को काफी निराशा हुई, हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

भारतीय टीम इस विश्व कप की इकलौती ऐसी टीम है जिसे अभी तक कोई भी टीम नहीं हरा सकी है। भारतीय टीम ने अभी तक इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम आज ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 विश्व कप में अपना छठा मैच खेलने उतरेगी।

बात करें वेस्टइंडीज टीम की तो उन्होंने इस विश्व कप की शानदार जीत के साथ शुरुआत की थी लेकिन वो अपने अच्छे प्रदर्शन को निरंतर नहीं रख पाए। वेस्टइंडीज ने अभी तक अपने 6 मैचों में से मात्र एक मैच में जीत दर्ज की है। अगर वेस्ट इंडीज किसी तरह सेमीफइनल में जगह बनाना चाहती है तो उसे भारत के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

आएये नजर डालते है वेस्ट इंडीज के उन तीन खिलाड़ियों पर जिनसे भारत को सावधान रहना चाहिए:

#3 शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर, वेस्ट इंडीज के इस युवा बल्लेबाज़ ने सब को काफी प्रभावित किया है । भारत के खिलाफ पिछले साल 5 मैचों की वन डे सीरीज में इन्होने 51.8 की औसत से 259 रन बनाये थे तथा इनका स्ट्राइक रेट भी 140 के आस पास था। हेटमायर को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है

शिमरोन हेटमायर इस विश्व कप में भी शानदार फॉर्म में नजर आये है, उन्होंने अपने पिछले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतकीय पारियां खेली है। 22 साल का यह युवा बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के मध्यक्रम का एक अहम हिस्सा बन चुका है। भारतीय टीम को हेटमायर के खिलाफ एक शानदार योजना बनाकर उतरना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल
शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल इस विश्व कप में वेस्ट इंडीज टीम के तेज गेंदबाजी के प्रमुख गेंदबाज रहे है। सैल्यूट वाले सेलिब्रेशन के लिए मशहूर कॉटरेल ने नयी गेंद से वेस्ट इंडीज को लगभग हर मैच में विकेट निकालकर दिया है । शेल्डन कॉटरेल ने अभी तक इस विश्व कप में 6 मैच खेले में है जिसमे उन्होंने 9 विकेट चटकाए है। वह वेस्ट इंडीज के लिए 2019 विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

शेल्डन कॉटरेल एक बेहद ही फुर्तीले खिलाड़ी हैं जिसका सुबूत उन्होंने इस विश्व कप में कुछ शानदार कैच पकड़कर दिया है तथा कुछ बहुत ही शानदार रन आउट भी किये हैं। भारतीय टीम हमेशा से ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने थोड़ी परेशानी में नजर आती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम को कॉटरेल के सामने सावधानी से खेलना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

39 साल का यह अनुभवी बल्लेबाज अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट खेल रहा है। इसके बाद वह भारत के खिलाफ वन डे सीरीज के बाद सन्यास ले लेंगे। क्रिस गेल अपनी टीम के लिए कुछ उपयोगी पारियां खेलकर इस टूर्नामेंट को यादगार बनाना चाहेंगे।

गेल ने इस विश्व कप में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं पर उनको बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर पाए। उन्होंने अभी तक 6 मैचों में 38.8 की औसत से 194 रन बनाये है। जिसमे न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 गेंदों में 87 रन की शानदार पारी भी शामिल है।

गेल को हमेशा से ही भारतीय टीम के खेलना पसंद है, उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 4 शतक तथा पांच अर्धशतक लगाते हए 1000 से भी ज्यादा रन बनाये हैं।

गेल ने आईपीएल में भी भारतीय गेंदबाजों को काफी खेला है जिससे वह भारतीय गेंदबाजों से अच्छी तरह वाकिफ है। भारतीय टीम गेल को सस्ते में आउट करना चाहेगी, गेल अगर एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहे तो भारत को मैच जीतने में काफी मुश्किल होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment