भारतीय टीम तभी ये मैच हार सकती है जब...IND vs SA मैच को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम की गेंदबाजी इस मैच में काफी अच्छी रही
भारतीय टीम की गेंदबाजी इस मैच में काफी अच्छी रही

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये मैच अब इंडिया की पकड़ में है और भारतीय टीम तभी ये मुकाबला हार सकती है, जब साउथ अफ्रीका 150 से ज्यादा की बढ़त बना ले। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ये मुकाबला दूसरे दिन ही खत्म हो जाएगा।

केपटाउन टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा और कुल मिलाकर 23 विकेट पहले दिन गिरे। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने सिर्फ 55 रन पर सिमट गई। सिराज ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम की भी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया सिर्फ 153 रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने अपने आखिरी छह विकेट बिना कोई रन बनाए गंवा दिए। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत से 36 रन पीछे हैं।

महज दो दिनों में ही खत्म होगा मैच - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारतीय टीम का पलड़ा इस वक्त भारी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हमने दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका के तीन विकेट चटका दिए हैं लेकिन गेम में हम अभी भी आगे हैं। ये मैच खेल के दूसरे दिन ही खत्म हो जाएगा। आप पांच दिनों का टेस्ट मैच क्यों रख रहे हैं। पहला मैच तीन दिन में खत्म हो गया था और दूसरा मैच दो दिन में खत्म हो जाएगा। उम्मीद करता हूं कि ऐसा ना हो लेकिन टीम इंडिया तभी ये मुकाबला हार सकती है, जब साउथ अफ्रीका 150 रन की बढ़त बना ले। अन्यथा ये मैच भारत के पक्ष में है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता