Create

"भारतीय टी20 टीम में चुना जाना बेहद फायदेमंद", भारतीय टीम के नए खिलाड़ी का बयान

हर्षल पटेल ने भारतीय टीम में चुने जाने पर खुशी जाहिर की
हर्षल पटेल ने भारतीय टीम में चुने जाने पर खुशी जाहिर की
Vivek Goel

ऑलराउंडर हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने बुधवार को कहा कि भारतीय (India Cricket team) टी20 टीम में चुना जाना बेहद फायदेमंद है, लेकिन यह उनके लिए निर्णायक मंजिल नहीं है। हर्षल पटेल ने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लिखा, 'निर्णायक मंजिल नहीं, लेकिन चुना जाना बेहद फायदेमंद। मुझे यहां तक पहुंचने में कुछ समय लगा और इस राह के हर अनुभव के लिए आभारी हूं। यात्रा सभी उतार-चढ़ाव के साथ जारी रहेगी।'

उन्‍होंने आगे लिखा, 'मैं हमेशा अपने परिवार और दोस्‍तों का आभारी रहूंगा, जिन्‍होंने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की। अब समय इस मौके का आनंद उठाने की है और किसी भी क्षमता में योगदान देने की है।'

भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने पहले टी20 में वेंकटेश अय्यर को डेब्‍यू का मौका दिया, जिन्‍हें रोहित शर्मा ने कैप सौंपी। हर्षल पटेल को अपनी जगह का इंतजार करना पड़ेगा। याद दिला दें कि हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे।

हर्षल पटेल ने एक सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में ड्वेन ब्रावो की बराबरी की थी। पटेल ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल की थी।

टीम इंडिया की जीत के साथ शुरूआत

भारतीय क्रिकेट में बुधवार को नए युग की शुरूआत हुई और नतीजा फैंस का मनपसंद, भारत जीत गया। हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और न्‍यूजीलैंड को 2 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से धूल चटाई। भारत ने जयपुर में टी20 वर्ल्‍ड कप की रनर्स-अप न्‍यूजीलैंड को रोमांचक तरीके से मात दी।

जयपुर में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसी के साथ रोहित शर्मा की भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को रांची में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...