Create
Notifications

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आएगी

अफगानिस्तान का कार्यक्रम काफी बड़ा है
अफगानिस्तान का कार्यक्रम काफी बड़ा है
Naveen Sharma

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2022-23 के लिए अपना पूरा कार्यक्रम घोषित किया है। इसमें अगले साल मार्च में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना भी शामिल है। तीन मुकाबले इस सीरीज में होंगे। पूरे कार्यक्रम की बात की जाए, तो अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम 11 वनडे सीरीज और 4 टी20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट सीरीज साल भर में खेलेगी। 18 मैचों में अफगानिस्तान की टीम मेजबानी करेगी, वहीँ 34 मैचों के लिए दौरे करेगी।

अफगानिस्तान क्रमशः जनवरी और मई-जून 2022 में नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। नीदरलैंड्स की टीम तीन वनडे खेलेगी और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टी20 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अफगानिस्तान को एक टेस्ट मैच खेलना था लेकिन अफगानिस्तान की राजनीतिक स्थिति को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने इसे रद्द कर दिया था। अगर अब दोनों देशों के बीच क्रिकेटिंग सम्बन्ध आगे बढ़ते हैं, तो यह टीम और फैन्स दोनों के लिए अच्छी बात कही जा सकती है।

अफगानिस्तान की टीम 2022 में दो बार जिम्बाब्वे का दौरे करेगी। इसके अलावा आयरलैंड, भारत और बांग्लादेश का दौरा भी टीम करेगी। आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम पांच वनडे और एक टेस्ट खेलेगी। इसके अलावा उनको एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलना है।

We are pleased to announce our FTP schedule for 2022-23. This includes a total of 37 ODIs, 12 T20Is & 3 tests in the period. Moreover, the national team will be taking part in various ICC & ACC events in two years. More: bit.ly/3yoeG1W@ICC https://t.co/KoujvfTlRi

अफगानिस्तान की टीम पहली बार भारत दौरे पर आएगी। पिछली बार उनका डेब्यू टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 2018 में हुआ था। मुकाबले को भारतीय टीम ने तीन दिन में जीत लिया था। शिखर धवन ने शतकीय पारी खेली और रविन्द्र जडेजा ने 6 विकेट हासिल किये। उस समय टीम के कप्तान असगर अफगान थे लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं।

2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम उस वर्ष पांच वनडे सीरीज खेलेगी और हर सीरीज में तीन मैच होंगे। देखा जाए तो अफगानिस्तान की टीम का कार्यक्रम काफी बड़ा है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...