Create

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का हुआ ऐलान, आईपीएल के बाद खेली जाएगी सीरीज 

भारत घर पर प्रोटियाज की मेजबानी करेगा
भारत घर पर प्रोटियाज की मेजबानी करेगा

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को इस साल काफी ज्यादा मात्रा में टी20 क्रिकेट देखने को मिलने वाला है और इसी क्रम एक और सीरीज जुड़ गयी। आईपीएल (IPL) के रोमांच के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) खेलेगी। यह सीरीज पांच अलग-अलग वेन्यू पर खेली जायेगी। जून के महीने में भारत के इंग्लैंड जाने के 10 दिनों पहले इस सीरीज का आयोजन होगा। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एकमात्र टेस्ट और छह सफ़ेद गेंद के मैच खेलेगी।

बीसीसीआई ने यह पहले ही ऐलान कर दिया है कि आगामी आईपीएल 26 मार्च से 29 मई के बीच मुंबई और पुणे के चार स्टेडियम में खेला जायेगा। इसके 10 दिन बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली जायेगी।

इस सम्बन्ध में बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,

यह एफ़टीपी का हिस्सा है और आईपीएल के बाद ही हमेशा से ही निर्धारित थी।

क्रिकबज की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के अपैक्स कॉउन्सिल की 2 मार्च को हुई बैठक में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के कार्यक्रम पर फैसला किया गया। यह सीरीज 9 से 19 जून के बीच खेली जाएगी और इस दौरान कटक, विज़ाग, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई को वेन्यू के रूप में तय किया गया है।

कटक और विजाग को मिलने वाले मैच बेंगलुरु और नागपुर में खेले जाने थे लेकिन इसमें बदलाव किया गया क्योंकि इन मैदानों को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान मेजबानी नहीं मिली थी। कैरेबियाई टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद और टी20 सीरीज के सभी मैच कोलकाता में खेले गए थे।

घर पर दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया था दमदार खेल

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कमजोर मानी जाने वाली प्रोटियाज टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती और इसके बाद वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप से जीत हासिल की थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक सीरीज की उम्मीद की जा सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment