Create
Notifications

World Cup 2019: दो अलग-अलग जर्सी में खेलेगी भारतीय टीम- रिपोर्ट्स

Indiसकक
Ankit Pasbola

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम एक अन्य दूसरी जर्सी में भी खेलते हुए नजर आने वाली है। आईसीसी ने इस बार जर्सी को लेकर एक नया फैसला लिया है जिसमें 'होम' और 'अवे' प्रणाली के तहत प्रत्येक टीम (मेजबान टीम को छोड़कर) दूसरी जर्सी में भी नजर आएगी।

रिपोर्ट के अनुसार यह फैसला इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए फुटबॉल की तर्ज पर लिया गया है। फुटबॉल में होम एंड अवे टीमों के लिए अलग-अलग जर्सी की योजना होती है। हालांकि अभी आईसीसी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इंग्लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अपनी पहली जर्सी नीले रंग की चुनी है जबकि पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश ने अपनी पहली जर्सी हरे रंग की चुनी है। इंग्लैंड इस बार मेजबान(होम) देश है। जब-जब कोई भी टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी तो वह अपनी दूसरी जर्सी में नजर आएगी, अफगानिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया ऐसी जर्सी में दिखेगी।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार भारतीय टीम की जर्सी ऑरेंज रंग की होगी। इसका सीधा सा मतलब है कि जब भारतीय टीम, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो वह ऑरेंज जर्सी में नजर आयेगी। इसके अलावा अन्य सभी देशों के खिलाफ भारतीय टीम अपनी पारम्परिक नीली जर्सी में ही नजर आएगी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि मैन इन ब्लू की संज्ञा से पहचाने जाने वाली भारतीय टीम, इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में क्या कमाल कर पाती है। निश्चित ही सभी क्रिकेट प्रशंसक भी विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को नई जर्सी में देखने के लिए उत्साहित होंगे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंघम में मुकाबला खेलेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...