Create

भारत-बांग्लादेश के बीच अंतिम वनडे मैच का वेन्यू बदला गया

India v South Africa - 2nd One Day International
भारतीय टीम बांग्लादेश में तीन वनडे खेलेगी

बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे पर एकदिवसीय सीरीज के दौरान भारतीय टीम (Indian Team) का अंतिम मैच अब ढाका में नहीं होगा। बीसीबी ने वेन्यू में बदलाव करते हुए इसे ढाका से चटगांव में आयोजित कराने का निर्णय लिया है। बांग्लादेश नेशनल पार्टी की रैली को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस हेड ने इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हमें लगा चटगांव में भी एक वनडे होना चाहिए।

रैली में आने वाली भीड़ से किसी भी तरह के खतरे से बचने के लिए ढाका से इस मैच को चटगांव में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। इससे पहले तीनों मुकाबलों का कार्यक्रम ढाका में ही था लेकिन अब अंतिम समय में वेन्यू को लेकर बदलाव करने का फैसला लिया गया है।

भारतीय टीम फ़िलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर एकदिवसीय सीरीज खेलेगी लेकिन बांग्लादेश दौरे पर टीम में सीनियर खिलाड़ी भी आ जाएंगे। रविन्द्र जडेजा चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं लेकिन टेस्ट सीरीज को लेकर फ़िलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। वनडे टीम में जडेजा की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करना होगा। आने वाले कुछ दिनों में ऐसा हो सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया गया था। न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या को सबसे छोटे प्रारूप का कप्तान बनाया गया था। शिखर धवन को वनडे कप्तान नियुक्त किया गया है। देखना होगा कि युवा टीम के साथ धवन किस तरह का प्रदर्शन निकाल पाएंगे। कीवी टीम को उनके मैदानों पर हराना हमेशा मुश्किल होता है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया पहला वनडे मैच 4 दिसम्बर को खेलेगी। इसके बाद 7 और 10 दिसम्बर को दो और मैच खेले जाने हैं। टेस्ट सीरीज का आगाज़ 14 दिसम्बर से होना है। दौरे पर दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment