Create
Notifications

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

निरंजन
visit

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल को लेकर भारतीय टीम (Indian Team) में उत्साह होगा लेकिन कोरोना वायरस से बचाव के साथ खेलना भी एक बड़ी चुनौती है। टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी मैदान पर उतरना है। बीस सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है।

भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हुए फाइनल मैच को जीतने की एक बड़ी चुनौती रहेगी। टीम इंडिया को तीन माह से भी ज्यादा समय तक इंग्लैंड में रहना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि बायो बबल भी काफी लम्बा हो जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल vs न्यूजीलैंड, 18 जून (साउथैम्पटन)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट मैच, 4 अगस्त (नॉटिंघम)

दूसरा टेस्ट मैच, 12 अगस्त (लन्दन)

तीसरा टेस्ट मैच, 25 अगस्त (लीड्स)

चौथा टेस्ट मैच, 2 सितम्बर (लंदन)

पांचवां टेस्ट मैच, 10 सितम्बर (मैनचेस्टर)

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की पहली प्राथमिकता न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच ही होगा और इसे ध्यान में रखते ही ट्रेनिंग की जाएगी। भारतीय टीम ने पिछले दो साल में टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन के दम पर फाइनल में प्रवेश किया है। ऐसे में टीम के अलावा फैन्स भी काफी उत्साहित होंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

फिटनेस पास होने पर केएल राहुल और रिद्धिमान साहा को शामिल किया जाएगा। कृष्णा को टीम में शामिल किया है लेकिन उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now