Create

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी खबर, टी20 सीरीज नहीं खेली जाएगी

Nitesh
3rd Sunfoil Test: South Africa v India, Day 4
3rd Sunfoil Test: South Africa v India, Day 4

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केवल टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेलेगी और टी20 सीरीज के मुकाबले नहीं खेले जाएंगे। शनिवार को बीसीसीआई की बैठक में ये फैसला लिया गया।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि भारतीय टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलने के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। उन्होंने कहा "बीसीसीआई ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को ये बता दिया है कि इंडियन टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका जाएगी। बाकी बचे हुए चार टी20 मुकाबले बाद में खेले जाएंगे।"

बॉक्सिंग - डे टेस्ट मैच से होगी भारत के साउथ अफ्रीका टूर की शुरूआत

भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंड डे टेस्ट मैच से होगी। पहले 17 दिसंबर से इस टूर की शुरूआत होनी थी लेकिन अब बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ दौरे की शुरूआत होगी। साउथ अफ्रीका में मिले नए कोरोना वैरिएंट की वजह से ये फैसला लिया गया है, ताकि तब तक स्थिति का और जायजा लिया जा सके। बीसीसीआई इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा बनाया गया बायो-बबल पूरी तरह से प्लेयर्स के लिए सुरक्षित रहेगा।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिले हैं जो काफी खतरनाक हैं। इसी वजह से टीम के दौरे को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि शायद ये दौरा ना हो पाए। हालांकि अब बीसीसीआई ने इस टूर को अपनी मंजूरी दे दी है। भारतीय टीम एक लंबे समय के बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। आखिरी बार उन्हें टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार वो जरूर जीत हासिल करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment